ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

प्रज्ञा कपूर ने अपने पिता की यादों को अंकित करने के लिए अपने हाथ पर टैटू बनवाया

जन्मदिन आमतौर पर उत्सव का अवसर होता है, महामारी ने दुनिया भर में ज्यादातर लोगों का जीवन बदल दिया है। प्रज्ञा कपूर के लिए इस साल का उनका बर्थडे भी थोड़ा अलग है।

अपने पिता की अनुपस्थिति में अपना पहला जन्मदिन मनाते हुए, जिने वह कोविड से संबंधित जटिलताओं के कारण खो दिया। उन्होंने उनकी याद में एक टैटू बनवाकर उन्हें अमर करने का फैसला किया।

टैटू में सिर के लिए त्रिशूल के साथ एक धातु की तितली को दर्शाया गया है, जो उसके पिता के प्यार, देखभाल और मार्गदर्शन के कोकून में उसके जीवन और विकास का प्रतीक है।

अपने टैटू के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “ऐसा कहा जाता है कि तितलियां मृत्यु के बाद मानव आत्मा का प्रतिनिधित्व करती हैं। मुझे अपने पिता की ताकत का प्रतीक एक धातु मिला है। एक देवनागरी जे (उनके पिता का नाम जयंत है) दूसरी तरफ एक पी में विलीन हो रहा है। यह प्रतीक करने के लिए कि वह अब मुझ में रहता है। त्रिशूल को आग के आकार में बनाया गया है क्योंकि मुझे अपने भाइयों के साथ उनका दाह संस्कार करना था, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका। तो यह उनको अग्नि देने का मेरा तरीका था और निर्माता आग उसमे शामिल थी।

जबकि उनके पिता अमिट यादों के रूप में उनके दिल और दिमाग में बने हुए हैं, टैटू उनकी उपस्थिति का एक निरंतर अनुस्मारक है, भले ही आध्यात्मिक रूप से नहीं।

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में प्रज्ञा ने लिखा, “मैं इसलिए हूं क्योंकि आप थे ❤️
आज का जश्न मना रहा हूं क्योंकि मुझे पता है कि यह दिन आपके लिए कितना मायने रखता है..मुझे मेरे फ़ोन को देखने से मदत नही होगी में इस इन्तेजार में हु की आपका कॉल आएगा मुझे विश करोगे। पर यह मुमकिन नही है लेकिन शायद। बर्थडे मिरेकल।

वे कहते हैं कि तितलियाँ मृत्यु के बाद मानव आत्मा का प्रतिनिधित्व करती हैं। अब आप जीवित हो… सदा मुझमें। मेरा मार्गदर्शन करना, मुझे प्यार करना और हमेशा की तरह मेरी ओर देखना। जन्मदिन का इससे अच्छा तोहफा नहीं मांग सकती।

संबंधित पोस्ट

‘फरियाद’ की स्क्रीनिंग पर मुस्कान शर्मा ने कही बलात्कारियों को कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए

Hindustanprahari

इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे मोहम्मद आमिर, दोनों कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव

कंचन भोर-अजित पंडित अभिनीत म्यूजिक वीडियो ‘जिस्म को जिस्म से’ रिलीज

Hindustanprahari

इंसान और जानवर के बीच जंग में जीत किसकी ? वेब सीरीज ‘डीप इन द वुड्स डेथ वारंट’ में होगा राज़ का पर्दाफाश

Hindustanprahari

राहुल गौर बॉलीवुड में कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में फेमस

Hindustanprahari

बारह करोड़ की डिमांड करीना की आफत में जान

Hindustanprahari