ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

पर्दे पर प्रस्तुत होगा डोसा किंग के खिलाफ जीवाजोती का संघर्ष

बधाई हो, बरेली की बर्फी, तलवार और राज़ी जैसी फिल्में बनाकर नयी शैली को परिभाषित करने वाला, जंगली पिक्चर्स अब सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक अनकही और दिलचस्प कहानी को बड़े पर्दे पर पेश करने की तैयारी में है।

जंगली पिक्चर्स ने जीवाजोती शांताकुमार की जीवनी को साहित्यिक या ऑडियो वीडियो सामग्री के रूप में किसी भी भाषा में पेश करने का एकल अधिकार हासिल किया है और वर्तमान में उनके जीवन तथा एक रेस्टॉरेंट मुगल से जुड़ी उनके जीवन की एक घटना से प्रेरित स्क्रिप्ट तैयार कर रही है। यह रेस्टॉरेंट मुगल एक ऐसे अपराध में शामिल था जिसने देश को झकझोर कर रख दिया और जिसके परिणामस्वरूप पी. राजगोपाल बनाम तमिलनाडु राज्य मामले में सजा हुई।

यह फिल्म अर्श से फर्श पर पहुँचने वाले कारोबारी और स्वाद के पारखी की कहानी है जिसने दक्षिण भारत के सबसे बड़े फूड चेन की स्थापना की, जिसके 28 देशों में 100 से अधिक आउटलेट हैं। इसके अलावा वह एक पारिवारिक व्यक्ति भी था जिसे न सिर्फ उसके कर्मचारी, बल्कि भारत और दुनिया भर में उसके रेस्तरां में उच्च गुणवत्ता वाले दक्षिण भारतीय भोजन का आनंद लेने वाले लोग भी बहुत सम्मान करते थे। फिल्म में इस बात पर भी प्रकाश डाला जायेगा कि कैसे कारोबारी ने अपने से आधी उम्र की जीवाजोती को उसकी मर्जी के खिलाफ़ पाने की कोशिश की और उसके बाद जो हुआ उसने उसे जीवाजोती के पति प्रिंस शांताकुमार की हत्या का आरोपी बना दिया तथा अंतत: उच्चतम न्यायालय ने उसे दोषी करार दिया।

हमने जीवाजोती शांताकुमार से बात की जो दुनिया के साथ अपनी कहानी साझा करने के लिए उत्सुक हैं। वह बताती हैं कि इस अमीर होटल कारोबारी के खिलाफ मेरी कानूनी और भावनात्मक लड़ाई के बारे में एक फीचर फिल्म बनाने के जंगली पिक्चर्स के फैसले से मैं अभिभूत और उत्साहित हूँ, एक संघर्ष जो 18 साल तक चला। मुझे विश्वास है कि इस कहानी को बड़े पर्दे पर देखने के बाद पितृसत्ता की सामाजिक यथास्थिति में बड़ा बदलाव आएगा।

जंगली पिक्चर्स ने इसे लिखने के लिए मशहूर पटकथा लेखक भवानी अय्यर को साइन किया है। ब्लॉकबस्टर राज़ी के बाद वह दूसरी बार जंगली पिक्चर्स के साथ काम करेंगी।

श्रीमती अय्यर ने कहा कि जब जंगली पिक्चर्स वास्तविक घटनाओं से प्रेरित इस कहानी को बताने के लिए मेरे पास पहुंची, तो मैं तत्काल चकित रह गई कि कैसे एक महत्वाकांक्षी कहानी जल्द ही सबक देने वाली कहानी में बदल सकती है। आपके जीवन का सिर्फ एक क्षण, और इस क्षण के प्रति आपकी प्रतिक्रिया यह तय करेगी कि आप सुरक्षित निकल पायेंगे या पीड़ित बनेंगे। जीवाजोती ने एक बेहद शक्तिशाली व्यक्ति के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी और अपनी कहानी दुनिया को बताने के लिए सुरक्षित बच सकीं। यह तथ्य कि उन्होंने अपने जीवन को कुछ खास बनाया, यह दिखाता है कि वह किसी माटी की बनी हैं। वह मुझ जैसी महिला और साथ ही एक लेखिका के लिए प्रेरणास्रोत हैं। हमारी कहानी का एक पात्र सही मायने में सर्वाइवर है, जबकि दूसरा इस बात का उत्कृष्ट उदाहरण है कि शक्ति और भ्रम हमें कहाँ ले जा सकता है। इसे लिखना एक शानदार चुनौती है और मैं इसे शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हूं।

फिल्म निर्माता जल्द ही इस प्रोजेक्ट के लिए कलाकारों की घोषणा करेंगे।

जंगली के एक प्रवक्ता ने बताया कि हम इस असाधारण कहानी को पर्दे पर उतारने के लिए उत्सुक हैं। इस मामले को देश भर में और यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी करीब दो दशकों तक कवर किया गया था, जब अंततः 2019 में सुप्रीम कोर्ट के एक ऐतिहासिक फैसले में इसकी परिणति हुई। यह उस महत्वाकांक्षा की कहानी है जिसने तमिलनाडु के एक गाँव के गरीब व्यक्ति को वैश्विक सफलता की बुलंदियों तक पहुँचा दिया और उसके बाद चौंकाने वाली घटनाएँ हुईं। साथ ही यह जीवाजोती के समयातीत प्रेरक साहस की भी कहानी है जिस प्रकार उसने 18 साल तक तमाम बाधाओं के बावजूद संघर्ष किया और भारतीय न्याय व्यवस्था में विश्वास बनाए रखा। यह ऐसी कहानी है जिसे जरूर सामने लाना चाहिए, और हम फिल्म को दर्शकों तक पहुंचाने का बेसब्री से इंतजार है।

जंगली पिक्चर्स ने हिंदी फिल्म उद्योग में अच्छी कहानियों वाली अपनी पथ-प्रदर्शक फिल्मों के साथ खुद के लिए एक विशेष जगह बनाई है। उसका बॉक्स ऑफिस पर हिट रहने वाली फिल्में बनाने का बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड रहा है।

वर्तमान में इस प्रोडक्शन हाउस के पाइपलाइन में दो फिल्में हैं – राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर अभिनित ‘बधाई दो’ और ‘डॉक्टर जी’ जिसमें आयुष्मान खुराना और रकुल प्रीत सिंह हैं।

संबंधित पोस्ट

रेखा की तारीफों से कंगना रनौत हुई खुश

Hindustanprahari

पहली बारिश में’ आसिम रियाज़ के संग भीगी निशा गुरगैन, आत्मा म्यूजिक ने जारी किया वीडियो

Hindustanprahari

अहान शेट्टी अभिनीत ‘तड़प’ की विशेष स्क्रीनिंग जीएम ने की, मिली लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया

Hindustanprahari

दंगल टीवी के नए शो “सिंदूर की कीमत” के फर्स्ट एपिसोड की स्क्रीनिंग में अर्जुन और मिश्री की जोड़ी ने किया प्रभावित

Hindustanprahari

अयान मुखर्जी ने गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर ब्रह्मास्त्र की अवधारणा बताई

Hindustanprahari

‘सिया के राम’ सीरियल का प्रसारण शेमारू टीवी पर

Hindustanprahari