ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

नॉन-स्टॉप मनोरंजन के लिए टॉप लाइव स्ट्रीमिंग और शॉर्ट वीडियो ऐप्स

वैश्विक महामारी ने जहां कई उद्योगों को एक बड़ा झटका दिया है, वहीं यह डिजिटल दुनिया के लिए वरदान साबित हुई है। चूंकि हम अपने घरों में बंद हैं, मनोरंजन बेहद जरूरी हो गया है। लाइव स्ट्रीमिंग ऐप्स लोगों को शेयर करने, कनेक्ट करने और तत्काल संपर्क बनाने में मदद कर रहे हैं। आइए जानते हैं नॉन-स्टॉप मनोरंजन के लिए टॉप लाइव स्ट्रीमिंग और शॉर्ट वीडियो ऐप्स के बारे में:

नेटफ्लिक्स:- नेटफ्लिक्स एक स्ट्रीमिंग सर्विस है जो लोकप्रिय शो, अब तक की सबसे बड़ी फिल्मों और नेटफ्लिक्स के ओरिजिनल शो के कलेक्शन के साथ आती है। टाइटल्स से फिल्में खोजें और यह कलेक्शन लगातार बढ़ रहा है क्योंकि नए एपिसोड प्रसारित होते ही जुड़ जाते हैं। यह सभी प्लेटफॉर्म पर काम करता है ताकि आप इसे किसी भी डिवाइस पर देख सकें। इसे एक डिवाइस पर देखना शुरू करें और फिर दूसरे पर उसे जारी रखें। सर्विसेस का पता लगाने के लिए आपको एक महीने का ट्रायल मिलता है। आप उन शो और फिल्मों को रेट कर सकते हैं जिन्हें आप पसंद या नापसंद करते हैं, बदले में ननेटफ्लिक्स को आपके लिए बेहतर टाइटल सुझाने में मदद करेगा।

गूगल प्ले बुक्स:- किताब पढ़ना हमेशा मजेदार होता है! हालांकि, जब आप आराम कर रहे हों, तब आपको कोई कहानी सुनाए तो वह और भी अच्छा लगता है। ऑडियो किताबों के साथ आने वाली ऑडियो किताबों का एक बड़ा कलेक्शन सुनें। यह विभिन्न प्लेटफार्मों पर काम करता है, आप इसे कहीं भी या जब भी एक्सेस करना चाहते हैं, इसे हासिल कर सकते हैं। इसमें ई-बुक्स, कॉमिक्स, टेक्स्टबुक्स का कलेक्शन है। कलेक्शन तक पहुंचने के लिए आपको किसी सदस्यता की आवश्यकता नहीं है। आपको स्क्रीन के रंग और ब्राइटनेस को एडजस्ट करने के लिए नाइट लाइट सेटिंग भी सेट करने को मिलती है।

जेएल स्ट्रीम:-  जेएल का मतलब जल्दी लाइव है – एक सोशल लाइव स्ट्रीमिंग मोबाइल ऐप है जो यूजर्स को अपनी प्रतिभा को स्ट्रीम करने, खोजे जाने, चैट करने, लोगों से जुड़ने, दोस्त बनाने और कमाई करने का अवसर देता है। जेएल स्ट्रीम एक सहज इंटरैक्टिव लाइव स्ट्रीमिंग यूजीसी प्लेटफॉर्म प्रदान करता है जहां यूजर एक बटन के क्लिक पर ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं। जेएल स्ट्रीम पर यूजर किसी भी समय कहीं भी स्ट्रीम कर सकते हैं, अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं, अपने दर्शकों के लिए शाउट-आउट कर सकते हैं और तत्काल कैश आउट के साथ पैसा कमा सकते हैं। ऐप में ”कीप इट सिंपल स्ट्रीमर’ नामक एक यूनिक फीचर है, जो यूजर्स को उनकी प्रतिभा का एक शॉर्ट वीडियो शेयर करने का विकल्प देता है, साथ ही उनके परिचय के साथ तेजी से खोजे जाने में मदद करता है।

हिपि: – ज़ी के भंडार से जो जोश और रचनात्मकता का पर्यायवाची नाम है और उसने ही पेश किया है भारत का पसंदीदा क्रिएटर डेस्टिनेशन- हिपि। मेड फॉर इंडिया, बाय इंडिया, हिपि एक एंगेजिंग, भरोसेमंद और सुरक्षित शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म है जहां यूजर स्वतंत्र रूप से खुद को व्यक्त कर सकते हैं। आपको बस अपना स्वैग दिखाना है और अपनी मस्ती, प्रसिद्धि और मनोरंजन की यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हो जाना है। असीमित मनोरंजन, आसान, हाई क्वालिटी वाले वीडियो क्रिएटर और मजेदार चुनौतियों के साथ हिपि आपको आपकी पसंदीदा हस्तियों की एक झलक भी देता है।

संबंधित पोस्ट

पॉजिटिव नोट पर बंद हुए सूचकांक

Hindustanprahari

कांडला रिफाइनरी के परिचालन के साथ इमामी एग्रोटेक का 2025 तक 25,000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य

Hindustanprahari

इस दिवाली चीन को लगा 40 हजार करोड़ रुपये का झटका, लोगों ने देशी उत्पादों को दी तरजीह, देशभर में हुआ 72 हजार करोड़ रुपये का कारोबार: CAIT

Hindustanprahari

एलजीबीटीक्यूआईए+ समुदाय के क्रिएटर्स की उपलब्धियों और कहानियों पर प्रकाश डालेगा ‘प्राइड ऑफ ट्रेल’

Hindustanprahari

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के पहले कोच अशोक मुस्तफी का निधन

एडमिटकार्ड ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाये 10 करोड़ रुपये

Hindustanprahari