ब्रेकिंग न्यूज़
ज्योतिष

नए साल में अंक 6 वालों को बिजनेस में बड़ा लाभ होगा, पढ़ें अपना वार्षिक अंकफल

Number 6 Numerology 2021: अंक ज्योतिष के जरिये आप के जीवन में होने वाली घटनाओं और उनसे आपके करियर से लेकर लव लाइफ और स्वास्थ्य तक पर पड़ने वाले प्रभावों के बारें में जान सकते हैं। ऐसे में हम अंक ज्योतिष की इस प्राचीन विधा के जरिए आपको बताएंगे कि नववर्ष 2021 का पूरा साल आपके लिए कैसा बीतेगा, जीवन के किस क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी और कहां आपको अधिक सावधानी रखने की आवश्यकता है।

नववर्ष 2021

वर्ष 2021 का कुल योग 5 (2+0+2+1+=5) है और अंक 5 का संबध स्वतंत्रतापूर्ण जीवन, यात्राओं, परिवर्तनों और नए लोगों से मुलाकातों से है। अतः वर्ष 2021 में लोग व्यावसायिक और निजी जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए अपेक्षाकृत रूप से अधिक उत्सुक रहेंगे। हालांकि इस दौरान जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको अपने धैर्य और समझदारी का परिचय भी देना होगा।

यहां बताया गया अंक भविष्यफल आपके मूलांक पर आधारित है और यह मूलांक आपकी जन्म तिथि के जरिए ज्ञात किया जाता है। तो आइये जानते है कि आपके लिए वर्ष 2021 कैसा रहेगा-

वर्ष 2021: अंक 6 का भविष्यफल (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वभाव: अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी के मुताबिक आप अपने करीबी लोगों का ख्याल रखना बखूबी जानते हैं और आपका यही गुण आपको अन्य सभी लोगों से अलग बनाता है। निष्पक्षता, न्यायप्रियता और संवेदनशीलता आपके स्वभाव का अभिन्न हिस्सा है, जिसके चलते आप शांतिपूर्वक रूप से विवादों को निपटाने में माहिर होते हैं। कला, संगीत और सुंदरता से आपका विशेष लगाव देखने को मिलता है।

अंक फल: अंक 6 का स्वामी ग्रह शुक्र है। वर्ष 2021 में आप कई महत्वपूर्ण चीजों लेकर पहले से कही ज्यादा गंभीर रहेंगे। आपकी लव-लाइफ के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा, लेकिन व्यावसायिक जीवन में आप कुछ महत्वपूर्ण फैसलों को लेकर भ्रम की स्थिति भी अनुभव कर सकते हैं। ऐसी परिस्थिति में आपके कुछ करीबी लोगों के सहयोग के चलते आप किसी भी प्रकार के असमंजस से निकलने में कामयाब रहेंगे। जैसे-जैसे समय बीतेगा आप बेहतर निर्णय लेने में सक्षम होते जायेंगे।

करियर: मूलांक 6 के विद्यार्थी इस वर्ष अपने करियर के प्रति अधिक संजीदा रवैया अपनाएंगे। सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो आपका इंतजार थोड़ा और लम्बा हो सकता है, लेकिन देर-सबेर आपके द्वारा की गई मेहनत और समय के सदुपयोग का परिणाम जरुर मिलेगा।

आर्थिक स्थिति: बिजनेस की गति अपेक्षा के अनुरूप रहेगी। साथ ही खर्चों में भी कुछ अधिकता रह सकती है, लेकिन यह खर्चे सही समय पर और सही जगह पर होने के चलते आपको लम्बे समय में फायदा भी देंगे। वर्ष के अंत में आपके व्यापारिक साझेदार के माध्यम से आपको बड़ा लाभ होने की प्रबल सम्भावना भी नजर आ रही है। व्यापार को अगर विस्तार देना चाहते है तो इसमें आप सफल रहेंगे।

परिवार: पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और सभी लोग एक-दूसरे के प्रति स्नेहपूर्ण व्यव्हार करेंगे। घर का माहौल अच्छा बनाये रखने में परिवार के बड़े सदस्यों का विशेष योगदान रहेगा। वे परिवार के छोटे सदस्यों के लिए जरुरत के वक्त सपोर्ट के लिए हमेशा खड़े रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में और बेहतर होगा और जीवनसाथी का आपके प्रति सम्मान बढ़ेगा। निजी जीवन में बड़े निर्णय लेते वक्त अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें।

स्वास्थ्य: सेहत के नजरिये से यह वर्ष आपके लिए उत्तम रहेगा। सामान्य मौसमी बीमारियों से भी आप इस साल दूर रहेंगे। हालांकि अगस्त व सितंबर माह में आपको कमर दर्द जैसी समस्या से जूझना पड़ सकता है। अतः इस दौरान सेहत को लेकर थोड़ी सावधानी रखनी होगी। इस वक्त काम से अतिरिक्त वक्त निकाल कर खुद पर भी ध्यान दें।

शुभ अंक: 6, 15, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: रविन्द्रनाथ टैगोर, भगत सिंह, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, रणवीर सिंह, सचिन तेंदुलकर, सानिया मिर्ज़ा, आलिया भट्ट और माधुरी दीक्षित।

संबंधित पोस्ट

हफ्ते के आखिरी दिन गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, RIL और HDFC के शेयर टूटे

सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल ने एक जैसे कैप्शन के साथ शेयर की तस्वीर, दोनों हो गए ट्रोल

अंक 1 वालों के लिए नया साल करियर और बिजनेस में सफलताएं लाएगा, पढ़ें अपना वार्षिक अंकफल

Hindustanprahari

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के पहले कोच अशोक मुस्तफी का निधन

नए साल में अंक 2 वाले प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ने में सफल होंगे, पढ़ें अपना वार्षिक अंकफल

Hindustanprahari

इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे मोहम्मद आमिर, दोनों कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव