ब्रेकिंग न्यूज़
धर्म-अध्यात्म

धर्म व अध्यात्म क्षेत्र में साध्वी सरस्वती का नाम बड़ा है – सुरेंद्र पाल

संतोष साहू

मुम्बई। नवंबर माह में आयोजित होने जा रहे विश्व आपदा निवारण विश्व कल्याण महानुष्ठान की कार्यक्रम के रुपरेखा के संदर्भ में 21 अगस्त को रहेजा क्लासिक क्लब लोखंडवाला अँधेरी में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान मुख्य रूप से आमंत्रित सुविख्यात सिने अभिनेता सुरेंद्र पाल ने विश्व कल्याण महानुष्ठान की आयोजिका साध्वी सरस्वती के बारे में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना आपदा में साध्वी द्वारा आयोजित होने जा रहे इस महानुष्ठान से जनकल्याण तो होगा ही समाज विपदाओं से छुटकारा भी पायेगा मुझे बड़ी ख़ुशी है कि मैं इस आयोजन का एक हिस्सा बन पाया। साध्वी सरस्वती धर्म और अध्यात्म की दुनिया की अमिताभ बच्चन हैं, उनकी वाणी में जो तेज है उसे सुनते ही बनता है।


इस प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए साध्वी सरस्वती ने नवंबर में आयोजित होने जा रहे इस महायज्ञ के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सभी सवालो का जवाब देते हुए श्रीयंत्र से सम्बंधित सभी विषयो को रखते हुए श्री यंत्र की महिमा की व्याख्या की और उसकी महिमा के बारे में बताया।
ज्ञात हो कि कोरोना महामारी से उत्पन्न विपदाओं से मानव समाज को उबारने के लिए विश्व में पहली बार विश्व कल्याण तथा समाज कल्याण व विश्व आपदा निवारण हेतु साध्वी सरस्वती के पावन सानिध्य में एक महायज्ञ का आयोजन होने जा रहा है।
यह महायज्ञ विश्वकल्याण हेतु 5100 हजार श्री यंत्रों के महाअनुष्ठान प्राण प्रतिष्ठित 1100000 लाख मंत्रों द्वारा अभिमंत्रित श्री यंत्र होंगे जो 21 ब्राम्हणो द्वारा सिद्ध होंगे जिन्हे समाज के लोगों को दिया जायेगा।
जैसा कि हम सब जानते हैं, विश्व गुरु भारत की पावन भूमि को यहाँ के ऋषि मुनियों ने सनातन संस्कृति से सींचा है। प्राचीन वैज्ञानिक ऋषि-मुनियों द्वारा किए आविष्कार व उनके द्वारा उजागर रहस्यों से हम मनुष्य अनजान होते है। ऋषि-मुनियों ने तो वेदों की मंत्र-शक्ति को कठोर योग व तपोबल से साधकर ऐसे अद्भुत कारनामों को अंजाम दिया कि बड़े-बड़े राजवंश व महाबली राजाओं को भी झुकना पड़ा।
वर्तमान में इन्ही वेदों की मंत्र-शक्ति के उपयोग का समय है। सर्वविदित है कि विश्व प्राकृतिक भीषण त्रासदी झेल रहा है वहीं कोरोना जैसी महामारी ने विश्व को हलकान करके रखा हुआ है। इसी के मद्देनज़र विश्व में पहली बार विश्वकल्याण तथा विश्व आपदा निवारण हेतु इस महायज्ञ का आयोजन करने जा रहा है। इस कार्यक्रम के लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है जो भी इस विश्व कल्याण के कार्य के लिए जुड़ना चाहे तो वह जुड़ कर अपनी सेवाएं दे सकता है। टोलफ्री नंबर 9266550404 है।
इस प्रेस वार्ता में भाजपा उत्तरभारतीय मोर्चा के कोषाध्यक्ष चिराग गुप्ता, गऊ भारत भारती के संपादक व साहित्यकार संजय अमान भी मौजूद रहे।

संबंधित पोस्ट

Update Aadhaar Address Online: जानिए किस तरह घर बैठे आधार कार्ड में ऑनलाइन अपडेट किया जा सकता है पता

एक अगस्त से होने जा रहे हैं ये बदलाव, खत्म हो रही है इन कार्यों की समयसीमा, आपके लिए जानना जरूरी

तंत्राचार्य व आध्यात्मिक गुरु डॉ गणेश दुबे ने किया कोरोना महामारी में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए गायत्री महायज्ञ अनुष्ठान

Hindustanprahari

कोरोना वैक्सीनः उत्पादन शुरू, आप तक कब पहुंचेगी वैक्सीन, पढ़ें पूरी खबर

RIL को पहली तिमाही में हुआ 13,248 करोड़ रुपये का मुनाफा, जियो के ARPU में हुई 7.4 फीसद की वृद्धि

कोविड-19 के इस मुश्किल समय में हेल्थ और हाइजिन से जुड़े प्रोडक्ट्स पर एशियन पेंट्स का जोर: अमित सिंगलेे