ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

झूठ बोलना व ट्वीट करना भाजपा नेताओं की आदत है।: रोहित पवार

मुंबई : पेट्रोल और डीजल के दाम 100 के पार हो गए हैं। ईंधन की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की जेब पर सेंध लगा दी है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी और महाविकास अघाड़ी के बीच राजनीतिक आरोप लगाए जा रहे हैं. एनसीपी विधायक रोहित पवार ने सबूतों के साथ खुलासा किया है कि देवेंद्र फडणवीस ईंधन कर को लेकर झूठ बोल रहे हैं। रोहित पवार ने फडणवीस का एक वीडियो ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा.
झूठ बोलना और ट्वीट करना
झूठ बोलना और ट्वीट करना भाजपा नेताओं की पुरानी आदत है। भाजपा ने पुणे में हास्यास्पद बयान दिया कि राज्यों को पेट्रोल के 12 रुपये मिलते हैं। यह चाल देश में कहीं और भी अंजाम दी जा सकती थी लेकिन महाराष्ट्र में नहीं, विधायक रोहित पवार ने नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस की आलोचना की है. क्या झूठ है और क्या सच है, इस बारे में सच बताते हुए रोहित पवार ने एक वीडियो ट्वीट किया है।
महाराष्ट्र को सिर्फ साढ़े तीन पैसे मिलते हैं।
केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए पेट्रोल पर टैक्स से राज्य को कितना पैसा मिलता है? केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल पर जो 32.90 रुपये चार्ज किए जाते हैं, उसमें से महाराष्ट्र को सिर्फ साढ़े तीन पैसे मिलते हैं. हालांकि, केंद्र सरकार की विफलता को छिपाने के लिए, आप कहते हैं कि राज्य को 12 रुपये मिल रहे हैं, रोहित पवार ने फडणवीस से कहा।
यह अच्छा नहीं लगता’
रोहित पवार ने कहा, विपक्ष को साढ़े तीन पैसे की जगह 12 रुपये दिखे तो इस पर क्या कहा जाए? यदि अधिवेशन में बारह की संख्या हर जगह है, तो इसका कोई इलाज नहीं है। पवार ने कहा कि किसी भी नेता के लिए दिनदहाड़े वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इतना खुला झूठ बोलना उचित नहीं होगा.
क्या कहा फडणवीस ने?
शुक्रवार को पुणे में देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि पेट्रोल-डीजल 30 रुपये में मिल रहा है. केंद्र सरकार इस पर 32 रुपये और राज्य सरकार को 12 रुपये का टैक्स वसूलती है। राज्य इस पर 30 रुपये चार्ज करता है। फडणवीस ने दावा किया था कि अगर पेट्रोल की कुल कीमत 100 रुपये है तो 42 रुपये राज्य सरकार के हैं।

संबंधित पोस्ट

ऑल इंडिया स्मॉल न्यूज़ पेपर एसोसिएशन (आइसना) द्वारा सुख शांति समृद्धि पत्रिका के संपादक जीतु सोमपुरा का सम्मान

Hindustanprahari

श्रेया घोषाल के म्यूजिक वीडियो में दिखेंगी मनीषा सिंह

Hindustanprahari

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने शुरू की ऑनलाइन क्रिकेट कोचिंग

Hindustanprahari

जुलाई 31 तक सरकारी कर्मचारियों के 15 प्रतिशत सामान्य तबादले किये जायेंगे : महाराष्ट्र सरकार

Hindustanprahari

मुंबई में बस, ऑटो और टैक्सी नहीं होंगे बंद..

Hindustanprahari

बजरंगी भाईजान वाली हर्षाली को राज्यपाल ने किया भारतरत्न डॉ. अम्बेडकर अवार्ड से सम्मानित

Hindustanprahari