ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य ऑटो ऑनलाइन सर्विस कैरियर खाना-खजाना खोया-पाया जीवन शैली ज्योतिष देश-विदेश धर्म-अध्यात्म बिज़नेस ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन मोबाइल रिपोर्टर यात्रा राज्य वीडियो शहर स्पोर्ट हेल्थ

जब पहली बार किसी गेंदबाज ने पूरी टीम को किया ढेर, 64 साल के बाद भी है विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। टेस्ट क्रिकेट के शुरू हुए 140 साल से ज्यादा का समय हो गया है। क्रिकेट के इस फॉर्मेट में दो ही बार एक कमाल हो सका है, जब एक ही गेंदबाज ने पूरी एक पारी को आउट किया है। पहली बार ये कमाल साल 1956 में हुआ था, जबकि दूसरी बार ये कमाल 1999 में हुआ था। पहली बार जब किसी गेंदबाज ने विपक्षी टीम के सभी 10 खिलाड़ियों को आउट किया था तो वो तारीख थी 31 जुलाई और साल था 1956, और आज भी 31 जुलाई ही है, जब हम इस विश्व रिकॉर्ड के बारे में बता रहे हैं।

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि इस विश्व रिकॉर्ड को बने 64 साल हो गए हैं, लेकिन कोई भी गेंदबाज इसको तोड़ नहीं पाया है। ये रिकॉर्ड विकेटों के मामले में तो टूट नहीं सकता, लेकिन कम रन देकर 10 विकेट लेकर इस रिकॉर्ड को तोड़ा जा सकता है। जी हां, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1956 में 5 मैचों की एशेज सीरीज खेली जा रही थी। उस सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम लगातार दो एशेज सीरीज हार चुकी थी, लेकिन इस बार इंग्लैंड की टीम अपनी मेजबानी में एशेज ट्रॉफी बचाने के लिए खेल रही थी।

संबंधित पोस्ट

नंगे पैर चलकर आये पद्मश्री सम्मान लेने 126 साल के स्वामी शिवानंद

Hindustanprahari

‘प्रेमगीत 3’ का टीजर हुआ जारी, ट्रेलर 1 सितंबर को होगा रिलीज

Hindustanprahari

ग्लैमर की दुनिया में ऊंची उड़ान भरना चाहती हैं मॉडल सोनल हजारे

Hindustanprahari

मेडिकल कॉलेज में नौकरी के नाम पर घूसखोरी

Hindustanprahari

मुंबई के 100 साल पुराने संग्रहालय ने जीता UNESCO का एशिया प्रशांत पुरस्कार

Hindustanprahari

गोरखपुर ललित नारायण मिश्र रेलवे हॉस्पिटल में 500 लीटर ऑक्सीजन प्लांट का हुआ उद्घाटन।

Hindustanprahari