ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राज्य शहर

छह राज्‍यों से महाराष्ट्र आने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर, सरकार ने जारी की नई SOP

मुंबई : महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के कारण पैदा हुई भयावह स्थिति को देखते हुए देश के छह राज्‍यों को बेहद संवेदनशील माना है। जिसे देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने  नई एसओपी जारी की है जिसके अनुसार केरल, गोवा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, गुजरात और उत्तराखंड के ट्रेन यात्रियों को महाराष्ट्र की यात्रा से 48 घंटे पहले आरटी-पीसीआर टेस्‍ट करवाना होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही राज्‍य में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

राज्‍य सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए इन राज्‍यों से लंबी दूरी की ट्रेनों में आने वाले यात्रियों के लिए ये नई एसओपी जारी की है। रेलवे स्‍टेशन पर सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से जांच की जाएगी और उसके बाद ही यात्रियों को महाराष्ट्र के लिए ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति दी जाएगी। महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने रविवार को एक आदेश में कहा, यात्रा के दौरान कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। इस दौरान शारिरिक दूरी का ध्‍यान रखना सबके लिए जरूरी होगा। इन छह राज्यों से चलने वाली ट्रेनों पर महाराष्ट्र के लिए कोई अनारक्षित टिकट जारी नहीं किया जाना चाहिए।

मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने रेलवे मंत्रालय को स्टेशनों में सभी निकास स्थानों पर थर्मल स्कैनर उपलब्ध कराने और ट्रेनों में कोविड-19 के नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए कहा है।भारतीय रेलवे ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह ट्रेनों सहित रेलवे परिसर में फेस मास्क नहीं पहनने और थूकने वालों पर  500 रुपये का जुर्माना लगाएगा। इस संबंध में जारी आदेश को लेकर रेलवे छह महीने की अवधि के लिए तत्काल प्रभाव से कार्रवाई कर सकता है।

संबंधित पोस्ट

खुशाली कुमार और पार्थ समथान का नया गाना धोखा टी सीरीज के यूट्यूब चैनल पर हुआ रिलीज़

Hindustanprahari

‘जन आक्रोश यात्रा’ से पहले पुलिस ने राम कदम को हिरासत में लिया

Hindustanprahari

इनोवेटर्स अवार्ड्स द्वारा आईसीटी4एसडी अवार्ड 2022 से सम्मानित हुईं ईरम फरीदी

Hindustanprahari

विधायक बच्चू कडू ने रवि राणा से माफी मांगने को कहा

Hindustanprahari

आकाश+ बायजूस का पवई में नया क्लासरूम सेंटर लॉन्च

Hindustanprahari

दिग्गज नेताओं के मध्य मनाया गया शुभ नारायण साह का जन्मदिन

Hindustanprahari