ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राज्य शहर

गैंगस्टर इकबाल मिर्ची की मुंबई में स्थित लगभग 500 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को बताया कि मृत गैंगस्टर इकबाल मिर्ची की मुंबई में स्थित लगभग 500 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। इकबाल मिर्ची के तस्करों, विदेशी मुद्रा की हेरफेर करने वालों और मादक पदार्थों से संबंधित दो केंद्रीय कानूनों के तहत यह कार्रवाई की गई है। एजेंसी ने कहा कि मिर्ची की मुंबई के वर्ली इलाके में स्थित राबिया मेंशन, मरियम लॉज और सी व्यू नामक संपत्तियों को कुर्क किया गया है।

मिर्ची को मादक पदार्थों की तस्करी और जबरन वसूली मामलों में वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का कथित रूप से दाहिना हाथ बताया जाता था।

ईडी ने मिर्ची और उसके सहयोगियों के खिलाफ ‘सबूत एकत्रित’ किए थे, जिनके आधार पर 9 नवंबर को संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया गया था। सक्षम प्राधिकारण एसएएफईएमए और एनडीपीएस के तहत दायर मामलों पर निर्णय लेता है।

ईडी ने एक बयान में कहा कि आदेश के अनुसार उन संपत्तियों से संबंधित सभी ट्रांसफर और ट्रांजैक्शन को अमान्य घोषित किया गया है। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत ईडी द्वारा की गई जांच के अनुसार इन संपत्तियों का अनुमानित मूल्य करीब 500 करोड़ रुपये है। ईडी ने मुंबई पुलिस द्वारा मिर्ची के खिलाफ दायर कई प्राथमिकियों का अध्ययन करने के बाद पिछले साल उसके, उसके परिवार और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। मिर्ची की 2013 में लंदन में मौत हो गई थी।

संबंधित पोस्ट

भाजपा नेता विशाल भगत ने किया 1008 तुलसी पौधे का वितरण, एनवायरनमेंट बाबा रहे उपस्थित

Hindustanprahari

एमपी में पत्रकार के साथ बदसलूकी पर भड़के राहुल गांधी, बोले- ये लॉकअप में चौथे स्‍तंभ का चीरहरण

Hindustanprahari

भारत की आज़ादी के 75 वे अमृत महोत्सव पर गायिका मधुश्री के स्वर में ‘वन्देमातरम’ गीत

Hindustanprahari

बुंदेलखंड के खोतों से निकल रहा खजाना

Hindustanprahari

केसीएफ की पेशकश ‘महात्मा गांधी रत्न अवार्ड 2021’ का सफलतापूर्वक आयोजन सम्पन्न

Hindustanprahari

कोविड-19 के इस मुश्किल समय में हेल्थ और हाइजिन से जुड़े प्रोडक्ट्स पर एशियन पेंट्स का जोर: अमित सिंगलेे