ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ स्पोर्ट

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने शुरू की ऑनलाइन क्रिकेट कोचिंग

 

कोरोना महामारी के कारण बच्चे अपनी टीम बना कर क्रिकेट नहीं खेल पा रहे। क्रिकेट के प्रेमी अपने सपनों से दूर होते जा रहे हैं ऐसे समय में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने देश के युवाओं को ऑनलाइन क्रिकेट कोचिंग देने के लिए क्रिकुरु (Cricuru) नाम से एक वेबसाइट और ऐप लॉन्च किया है।सहवाग ने भारत के पूर्व बल्लेबाज और बैटिंग कोच संजय बांगड़ के साथ मिलकर Cricuru का पाठ्यक्रम (सिलेबस) तैयार किया है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने कोरोना काल में देश के युवाओं को ऑनलाइन क्रिकेट कोचिंग देने के लिए क्रिकुरु (Cricuru) नाम से एक वेबसाइट और ऐप लॉन्च किया है।

सहवाग ने कहा, “क्रिकुरू में हमारा उद्देश्य भारत में क्रिकेट सीखने को लोकतांत्रिक बनाने और मौजूदा अंतराल को पाटने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करना है। हमारे पाठ्यक्रम को दुनिया भर के कोचिंग विशेषज्ञों तक पहुंच प्रदान करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है, ताकि क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप इच्छुक क्रिकेटरों के लिए एक निर्बाध कोचिंग अनुभव प्रदान किया जा सके।

उन्होंने आगे कहा, “क्रिकुरु माता-पिता को अपने बच्चों के साथ भागीदार बनने का अवसर भी देता है. क्योंकि वे क्रिकेट में पेशेवर करियर के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने की दिशा में मिलकर काम करते हैं। वहीं क्रिकुरु के सह-संस्थापक संजय बांगड़ ने कहा, “क्रिकुरु शुरू करने का मकसद देश भर में कहीं भी रहने वाले यहां तक कि टियर-2 और 3 शहरों में भी लोगों के लिए क्रिकेट कोचिंग तक पहुंच प्रदान करना है, जिसमें आप अपनी सुविधा के अनुसार घर बैठे शामिल हो सकें। स्मार्टफोन और इंटरनेट की बढ़ती पहुंच के साथ यह इच्छुक उत्साही लोगों के लिए इसे और अधिक सुलभ बनाता है। गौरतलब है कि इस ऐप का लक्ष्य उदीयमान क्रिकेटरों के सीखने के अनुभव को नये सिरे से परिभाषित करना है। इसके कोचों में एबी डिविलियर्स, ब्रायन लारा, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह और जोंटी रोड्स जैसे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शामिल हैं।

संबंधित पोस्ट

देशभक्ति फिल्म के साथ दिव्या खोसला कुमार का दोबारा पदार्पण

Hindustanprahari

रॉनी रॉड्रिग्स द्वारा आयोजित दीवाली मिलन समारोह में फिल्मी हस्तियों की उपस्थिति

Hindustanprahari

शिवसेना के लिए राजनीति केवल चुनावों तक सीमित है : आदित्य ठाकरे

Hindustanprahari

आईएचसीएल ने अहमदाबाद में चौथा ‘जिंजर होटल’ शुरू किया

Hindustanprahari

बाबू वीर कुंवर सिंह जयंती पर पधारे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना हवाई अड्डा पर किया स्वागत

Hindustanprahari

दुष्यंत प्रताप सिंह निर्देशित फिल्म ‘त्राहिमाम’ का टीज़र लॉन्च

Hindustanprahari