ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़ हेल्थ

कोरोना के हालात को लेकर पीएम मोदी आज शाम करेंगे डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों से बात

Tu

नई दिल्‍ली – 19/04/21 : देश में कोरोना (Coronavirus 2nd Wave) संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज शाम देशभर के तमाम शीर्ष डॉक्टरों और शीर्ष फार्मा कंपनियों के अधिकारियों से चर्चा करेंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, डॉक्टरों के साथ प्रधानमंत्री जहां शाम 4.30 बजे बैठक करेंगे, वहीं फार्मा कंपनियों के अधिकारियों के साथ शाम छह बजे बातचीत करेंगे. यह दोनों ही बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये है.

दरअसल कोरोना की इस दूसरी लहर में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराने की शिकायतें आ रही हैं. कई लोग अस्पतालों में बेड की किल्लत और ऑक्सीजन तथा रेमडेसिविर दवा की कमी की शिकायत कर रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी आज इन बैठकों में आगे के रोडमैप पर चर्चा कर सकते हैं, ताकि लोगों की परेशानी को दूर किया जा सके.

जानकारी के मुताबिक देश में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते स्थिति खराब होती जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर नजर रख रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्‍यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन की भी घोषणा की है लेकिन हालात में किसी भी तरह का कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है.

हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अस्‍पताल में मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 50 लाख 61 हजार 919 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 2,73,810 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1619 लोगों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 1 करोड़ 29 लाख 53 हजार 821 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 19 लाख 29 हजार 329 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 78 हजार 769 हो गई है.

 

संबंधित पोस्ट

Hindustan Prahari e-paper 14 Jun to 20 Jun 2022

Hindustanprahari

आदिवासी छात्रों के लिए सैन्य और पुलिस बल पूर्व भर्ती प्रशिक्षण दिया जाएगा – सहायक कलेक्टर आयुषी सिंह

Hindustanprahari

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनी बांका बिहार की बेटी रुचि रानी नारी सशक्तिकरण का मिशाल पेश कर किया राज्य का नाम रौशन 

Hindustanprahari

पालघर जिले के पहले इंटरनेशनल-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का उद्घाटन

Hindustanprahari

हुमा कुरैशी की एक ही महीने में 3 फिल्में होगी रिलीज

Hindustanprahari

फिल्म के माध्यम से जन जन तक संदेश पहुंचना आवश्यक है – ओमराज पांडे

Hindustanprahari