ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

कपिल शर्मा की बायोपिक होगी ‘फ़नकार’, फिल्मकार विनोद तिवारी का सपना साकार

मुम्बई। सन 2018 में अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ आयी थी। जिसका निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था। इसमें अभिनेता रणबीर कपूर ने संजय दत्त के किरदार को बखूबी भूमिका निभाई थी जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इस फ़िल्म से प्रभावित होकर निर्देशक विनोद तिवारी के मन में भी विचार आया था कि वे एक बॉयोपिक का निर्माण करेंगे जो मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के जीवन से प्रेरित हो। कपिल शर्मा का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है। कपिल बतौर स्टैण्डअप कॉमेडियन के रूप में काम करते थे और कई कॉमेडी शो के विजेता भी रहे। कपिल के नाम पर उनका खुद का शो लॉन्च हुआ और वे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए। इस बीच उनका विवाद उनके सह कलाकारों और बाद में कुछ पत्रकारों से भी हुई जिससे उनके कैरियर में गिरावट भी आई लेकिन उन्होंने फिर से नई शरुआत की। उनकी प्रोफेशनल लाइफ में कई उतार चढ़ाव आया। अभी हाल ही में कपिल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी अपना शो लेकर आ रहे हैं, जिसका टाइटल कपिल शर्मा- आई एम नॉट डन येट है। उनकी डेब्यू फ़िल्म ‘किस किस से प्यार करूँ’ दर्शकों को काफी पसंद आई थी।
आपको बता दें कि निर्देशक विनोद तिवारी ने रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘ये तेरी भाभी है पगले’ का निर्देशन किया है। उन्होंने कोरोना काल के दौरान फिल्म ‘द कन्वर्जन’ भी बनाया है जो कि धर्मान्तरण जैसी गम्भीर मुद्दे पर आधारित है।
विनोद तिवारी चाहते थे कि कपिल शर्मा की बायोपिक में खुद कपिल ही अभिनय करें। साथ ही वे मानते हैं कि अभिनेता कृष्णा अभिषेक इस किरदार के लिए बहुत खरे रहेंगे क्योंकि उनकी कॉमेडी टाइमिंग और ह्यूमर बहुत अच्छा है। कृष्णा अभिषेक कपिल के चरित्र पर सही न्याय कर पाएंगे।
सन 2010 में भी विनोद तिवारी कपिल शर्मा के साथ एक फिल्म बनाना चाहते थे लेकिन कभी उनकी व्यस्तता तो कभी निर्माताओं के साथ सामंजस्य नहीं बन पाया जिससे फ़िल्म नहीं बन पाई। अब भी वे एक बायोपिक करने के इच्छुक हैं।
लेकिन अब मकरसंक्रांति के अवसर पर ‘फुकरे’ फ़िल्म के निर्देशक मृगदीप सिंह लाम्बा ने कॉमेडियन कपिल शर्मा के जीवन पर आधारित फिल्म बनाने की घोषणा कर दी है। जिसका निर्माण महावीर जैन कर रहे हैं। फ़िल्म का शीर्षक भी तय हो चुका है जिसका नाम ‘फनकार’ रखा गया है।
गौरतलब हो कि कपिल की बॉयोपिक पर फ़िल्म बनाने का पहला विचार निर्देशक विनोद तिवारी के मन में आया था।

– गायत्री साहू

संबंधित पोस्ट

तेरापंथ महिला मंडल मुंबई का ‘360 डिग्री इम्पेक्ट’ महाराष्ट्र स्तरीय प्रबुद्ध महिला सम्मेलन का भव्य आयोजन

Hindustanprahari

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को समन जारी, बांद्रा पोलिस स्टेशन में हाजिर होने का नोटिस

Hindustanprahari

महाराष्ट्र समेत पूरे देश में छठ पूजा उत्सव शुरू, मुंबई में तटों पर सामूहिक उत्सव पर लगा प्रतिबंध

Hindustanprahari

वैज्ञानिकों की चेतावनी- भारत के लिए पहले से ज्‍यादा खतरनाक हो सकता है कोरोना का नया स्‍ट्रेन

Hindustanprahari

‘रिकी बबलानी’ फिल्म में नहीं होगा किसी गैंगस्टर का महिमामंडन – साई कबीर

Hindustanprahari

रेल्वे स्टेशन मास्टर एन. के. सिन्हा जी को लगाया गया कोरोना का पहला टिका

Hindustanprahari