ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

एलजीबीटीक्यूआईए+ समुदाय के क्रिएटर्स की उपलब्धियों और कहानियों पर प्रकाश डालेगा ‘प्राइड ऑफ ट्रेल’

 

 

मुम्बई। दुनिया भर के एलजीबीटीक्यूआईए+ के लिए जून का महीना बेहद खास है। यह प्राइड मंथ यानी आत्म-पहचान और प्रेम के उत्सव के रूप में मनाया जाता है और यह इस समुदाय के लिए महत्वपूर्ण, असाधारण कार्यक्रमों के आयोजन का महीना है। भारत सहित कई देशों के लोग मानसिकता को बदलने के लिए सही दिशा में कदम उठा रहे हैं, फिर भी इस समुदाय को एक अलग से ही माना जाता है। इस वजह से प्राइड मंथ सिर्फ उत्सव नहीं है बल्कि एलजीबीटीक्यूआईए+ से जुड़ी अवधारणा के बारे में जागरूकता पैदा करना भी है। इस पृष्ठभूमि में भारत का नंबर एक लाइफस्टाइल वीडियो और शॉपिंग ऐप ट्रेल ने एक महीनेभर चलने वाला ‘प्राइड ऑफ़ ट्रेल’ अभियान शुरू किया है।

1 जून से शुरू हुए इस अभियान में परेड के संबंध में दर्शकों को संकेत देगा, एलजीबीटीक्यूआईए+ समुदाय के अचीवर्स का जश्न मनाने वाली कहानियों की एक सीरीज़ शेयर करेगा, जिसमें एलजीबीटीक्यूआईए+ -संबंधित रूढ़ियों और जागरूकता पैदा करने के लिए आम गलत धारणाओं के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए क्रिएटर्स होंगे, प्राइड मंथ के बारे में एंगेजमेंट और बातचीत बढ़ाने के लिए तीन पोल्स कराए जाएंगे, जिसका उद्देश्य सभी स्पेक्ट्रम से लोगों को साथ लाना और लिंग के विपरीत मानवीय पहलू पर ज़ोर अलग देना है।

इसके अलावा, ट्रेल का अभियान 23-29 जून से रिमाइंडर पोस्ट और कहानियों को भी शेयर करेगा – यह हफ्ता लाइव प्राइड परेड तक जाएगा, जहां परेड में परफॉर्म करने वाले या बोलने वाले लोग परेड की विशेषता के बारे में बताएंगे और परेड की झलक साझा करेंगे। प्राइड परेड में हरीश अय्यर, श्रीधर रंगायन और सागर गुप्ता, नीलाक्षी रॉय और अप्सरा रेड्डी जैसी प्रख्यात हस्तियां कुछ वक्ताओं / पैनलिस्ट के रूप में शामिल होंगी। समुदाय के सहयोगी जैसे ज़ैनब रिफाई, अन्वेशा साहू, अहेर अभीना, टायरोन ब्रगेंज़ा, मोहित राय, जय भानुशाली और राघव सच्चर भी #PrideOfTrell और लाइव प्राइड परेड को समर्थन देने के लिए शाउट आउट करेंगे।

संबंधित पोस्ट

ऑडी इंडिया ने एक आकर्षक नए अवतार में ‘ऑडी Q5’ लॉन्च की

Hindustanprahari

इंफीनिक्स ने लॉन्च किया नोट 10 प्रो और प्रीमियम नोट 10 

Hindustanprahari

 लाभ के साथ बंद हुए सूचकांक

Hindustanprahari

एक अगस्त से होने जा रहे हैं ये बदलाव, खत्म हो रही है इन कार्यों की समयसीमा, आपके लिए जानना जरूरी

Update Aadhaar Address Online: जानिए किस तरह घर बैठे आधार कार्ड में ऑनलाइन अपडेट किया जा सकता है पता

हुमा कुरेशी ने‌ ‘डीपी रिटेल’ के पहले स्टोर‌ का किया उद्घाटन

Hindustanprahari