ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़

एम्स की ओपीडी अब रविवार को भी खुलेगी केन्‍द्रीय मंत्री के न‍िर्देश के बाद लिया गया निर्णय

गोरखपुर : गोरखपुर एम्‍स की शुरुवात तो हो गई लेकिन जिस तरह से लोगो ने अंदाजा लगाया था कि अब आम आदमी को चिकित्सा सुविधा के लिए निजी अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। लेकिन निर्माण की गति को करोना ने भी खासा प्रभावित किया। जिसके फलस्वरूप एम्स निर्माण पूरा नहीं हो पाया। वहीं रविवार के दिन बंदी के कारण ओपीडी में मरीजों की संख्या सोमवार को बढ़ जाती थी। लेकिन अब ओपीडी रव‍िवार को भी खुलेगी। मरीजों का इलाज न हो पाने से एम्‍स की काफी बदनामी हो रही थी। केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने एम्‍स प्रशासन को निर्देश द‍िया था क‍ि ओपीडी को रव‍िवार को भी खोला जाए।

मरीजों के तकलीफ को देखते हुए स्वास्थ्य एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया के निर्देश के बाद गोरखपुर एम्‍स की ओपीडी अब रव‍िवार को भी खुलेगी। पहले रविवार को ओपीडी बंद रहती थी। मरीजों का इलाज न हो पाने से एम्‍स की काफी किरकिरी हो रही थी। रविवार को खाद कारखाना व अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का निरीक्षण करने के बाद मंत्री ने एम्‍स प्रशासन को निर्देश द‍िया था क‍ि ओपीडी को रव‍िवार को भी खोला जाए यहां आने वाले मरीजों की सुव‍िधा का पूरा ध्‍यान रखा जाए।

गौरतलब है कि गोरखपुर में बड़ी बीमारियां जैसे कैंसर, किडनी, हर्ट, लीवर, न्यूरो और भी बहुत सारी बीमारियों के लिए मरीजों को महानगर का रुख करना पड़ता था। एम्स बनने के नाम से लोगो में आशा की नई किरण जगी। लेकिन हर बीमारी का इलाज, हर तरह के ऑपरेशन और जांच की सुविधा मे देरी से लोग खासा परेशान है। जितनी जल्दी पूरी चिकित्सा की सुविधा मिलने लगेगी, उतनी जिंदगियां बचेगी और मरीजों को महानगरों के चक्कर काटने से छुटकारा मिल जाएगा। हालाकी रविवार को भी ओपीडी शुरू होने से मरीजों को सुविधा मिलेगी इसमें कोई दो राय नहीं है।

संदीप उपाध्याय, गोरखपुर

संबंधित पोस्ट

इंदिरा गांधी का नशबंदी अभियान गर सफल होता तो, देश में इतनी नहीं बढ़ती आबादी

Hindustanprahari

डॉलर की मजबूती के चलते दबाव में सोना

Hindustanprahari

कुटुंब ऐप क्या है ? इसमें ग्रुप और संगठन कैसे बनाएं । Kutumb App Download

Hindustanprahari

9 महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने उतरेंगे “चेतेश्वर पुजारा”

Hindustanprahari

‘दिल बेकरार’ और ‘बैंड स्टैंड’ दो गाना हुआ लॉन्च, उदित नारायण की आवाज़ में है ‘दिल बेकरार’

Hindustanprahari

शिवसेना के लिए राजनीति केवल चुनावों तक सीमित है : आदित्य ठाकरे

Hindustanprahari