ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

एडमिटकार्ड ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाये 10 करोड़ रुपये

मुंबई : एडमिटकार्ड, जो कि विदेश में उच्‍च शिक्षा को सरलतापूर्वक हासिल करने में सहायता पहुंचाने वाला एडटेक प्लेटफॉर्म है, ने प्री-सीरीज ए राउंड में 10 करोड़ रु. जुटा लिये हैं। यह राउंड प्रमुख रूप से केवल उन एड-टेक प्लेटफॉर्म्स के फाउंडर्स से जुटाया गया है जिन्होंने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में इससे हिस्सा लिया है। इस राउंड में जिन विख्यात एड-टेक स्‍टार्ट-अप के फाउंडेशर्स ने हिस्सा लिये उनमें अग्रलिखित शामिल रहे – वेदांतु के वामसी कृष्ण और पुलकित जैन, अपग्रैड के मयंक कुमार, अनएकेडमी के गौरव मुंजाल, रोमन सैनी और सुमित जैन, डाउटनट की तनुश्री नागोरी, आदित्‍य शंकर और रविशेखर, अवंति के अक्षय सक्सेना, एवं कई अन्य प्रख्यात निवेशक जैसे कि पंकज चद्दाह (एक्स-जोमैटो), भारत पे के सुहैल समीर और ध्रुव धनराज बहल, विजय अरिसेट्टी (मायगेट), आनंद चंद्रशेखरन (एक्स-स्नैपडील, फेसबुक), मॉ‍रफियस गैंग के समीर गुगलानी, बीसीजी पार्टनर्स, जेपीमॉर्गन के एमडी व अन्य।

इस महामारी ने निश्चित तौर पर स्टार्ट-अप इंडस्ट्री को भारी नुकसान पहुंचाया, लेकिन एड-टेक जाहिर तौर पर एक ऐसा सेक्टर रहा है जो खूब आगे बढ़ा। समग्र वृद्धि की दिशा में अग्रसर इस क्षेत्र ने इस फंडरेज में परस्पर लाभप्रद एप्रोच प्रदर्शित किया है जहां एडमिटकार्ड के इस फंडरेज में एड-टेक फाउंडर्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

एडमिटकार्ड के सह-संस्थापक, रचित अग्रवाल ने बताया, “महामारी के दौरान, हमें लगा कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के बंद होने के चलते छात्र विदेश यात्रा करने में सक्षम नहीं थे। इसलिए हमने अपने लंबे समय से तैयार फ़नल में छात्रों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपने प्रयास को दोगुना कर दिया। इसे सक्षम करने के लिए हमने महसूस किया कि छात्रों के मार्गदर्शन को मैनुअल के बजाय उत्पाद-संचालित होना चाहिए। हमने अन्य दिग्गज एडटेक कंपनियों से मार्गदर्शन मांगा और इस उद्योग में परामर्शदाताओं की एक बड़ी समस्या को हल करते हुए पूरी परामर्श प्रक्रिया को डी-स्किल्ड किया।”

संबंधित पोस्ट

इंडिया जेम एंड ज्वैलरी शो (जीजेएस) त्योहारी सीजन के दौरान तेजी से बिक्री बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार

Hindustanprahari

ऋण के लिए लोनबाजार ऑनलाइन लांच हुआ

Hindustanprahari

इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे मोहम्मद आमिर, दोनों कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव

वैश्विक उत्सव मनाने के लिए ‘जेएल स्ट्रीम’ तैयार

Hindustanprahari

बिज़2क्रेडिट अगले 5 वर्षों में भारत में 100 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेगा

Hindustanprahari

टीसीएल नए टीवी लॉन्च के लिए तैयार

Hindustanprahari