ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य ऑटो ऑनलाइन सर्विस कैरियर खाना-खजाना खोया-पाया जीवन शैली ज्योतिष देश-विदेश धर्म-अध्यात्म बिज़नेस ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन मोबाइल रिपोर्टर यात्रा राज्य वीडियो शहर स्पोर्ट हेल्थ

एक अगस्त से होने जा रहे हैं ये बदलाव, खत्म हो रही है इन कार्यों की समयसीमा, आपके लिए जानना जरूरी

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगले महीने यानी अगस्त से कई सारे बदलाव होने जा रहे हैं। ये बदलाव आपको आर्थिक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए इनके बारे में आपको पहले से जानकारी होना जरूरी है। एक अगस्त से होने वाले ये बदलाव कुछ समयसीमाओं और कुछ नियमों से जुड़े हैं। आइए जानते हैं कि एक अगस्त से कौन-कौनसे कार्यों की समयसीमाएं खत्म हो रही हैं और कौनसे नियमों में बदलाव हो रहे हैं।

1. रसोई गैस सिलेंडर की कीमत

रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में एक अगस्त को बदलाव होगा। पिछले दो महीनों से लगातार रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है। अगस्त महीने में ग्राहकों को रसोई गैस सिलेंडर के अधिक पैसे देने होंगे या कम, यह एक अगस्त को ही पता लगेगा, क्योंकि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं।

2. सुकन्या समृद्धि योजना

डाक विभाग ने लॉकडाउन को देखते हुए सुकन्या समृद्धि योजना के ग्राहकों को एक सहूलियत दी थी। डाक विभाग ने 25 जून 2020 से 30 जून 2020 के बीच लॉकडाउन अवधि में 10 साल की आयु पूरी कर चुकी लड़की का एसएसवाई अकाउंट खोलने के लिए 31 जुलाई 2020 तक छूट दी थी। इस योजना में बेटी की 10 साल की आयु के अंदर ही अकाउंट खुलवाना होता है।

संबंधित पोस्ट

सांसद गोपाल शेट्टी को शुभ नारायण ने भेंट किया सम्राट हेमचंद विक्रमादित्य का स्मृति चिन्ह

Hindustanprahari

कोरोना वैक्सीनः उत्पादन शुरू, आप तक कब पहुंचेगी वैक्सीन, पढ़ें पूरी खबर

शिवसेना किसकी अब 5 जजो की संविधान पीठ करेगी फैसला

Hindustanprahari

बाहुबली 3 में फिर दिखेगी प्रभास और राजामौली  जोड़ी

Hindustanprahari

Govt hikes excise duty on petrol and diesel by Rs 3 per litre

महज 7 दिन में वजन घटाने के लिए रोजाना खाली पेट पिएं यह ड्रिंक

Hindustanprahari