ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी के बाद भी आज होगा किसानों का मार्च

कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी के बीच आज किसानों का मार्च, राजभवनों के बाहर करेंगे प्रदर्शन

किसान देशभर में सुबह 10-11 बजे के करीब राज्यों के राजभवनों तक मार्च निकालेंगे. किसानों का ये राजभवन मार्च पंजाब, हरियाणा और यूपी में ज्यादा मजबूती से दिख सकता है. दिल्ली के गाजीपुर, सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा शुक्रवार को बढ़ गया.

कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी के बीच किसानों के आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर आज देशभर में राजभवनों के बाहर किसान प्रदर्शन करेंगे और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे. किसानों के इस प्रदर्शन के कोरोना के सुपर स्प्रेडर बनने का खतरा भी मंडरा रहा है.

पंचकुला, मोहाली और लखनऊ में कल के लिए बड़ी तैयारी है. हरियाणा, पंजाब और यूपी के राजभवनों से करीब किसान इकट्ठे होंगे और मार्च करेंगे. दिल्ली में भी सांकेतिक तौर पर एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन जा कर सौंपेगा. किसान संगठनों के मुताबिक दिल्ली में कोई प्रदर्शन या मार्च नहीं होगा. किसान दिल्ली के गाजीपुर, टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर 26 नंवबर से धरना दे रहे हैं. उनकी मांग है कि केंद्र सरकार तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करे और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दे.

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान शनिवार को विभिन्न राज्यों के राज्यपालों को ज्ञापन सौंपकर इन कानूनों को वापस लिए जाने की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के सात महीने पूरे होने के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को संबोधित ये ज्ञापन दिए जाएंगे.

किसान आंदोलन की आशंका के चलते बंद रहेंगे मेट्रो के 3 स्टेशन
दिल्ली मेट्रो ने किसान आंदोलन की आशंका के मद्देनजर येलो लाइन पर शनिवार को चार घंटे के लिए तीन मुख्य स्टेशन बंद रखने का निर्णय लिया है. डीएमआरसी ने शुक्रवार रात को ट्वीट किया, दिल्ली पुलिस के सुझाव पर, सुरक्षा कारणों से, येलो लाइन पर तीन मेट्रो स्टेशन- विश्वविद्यालय, सिविल लाइन्स और विधानसभा,  (शनिवार) 26.06.2021 को जनता के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगे

संबंधित पोस्ट

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर कृष्णा चौहान द्वारा आयोजित होगी मिस एंड मिसेज इंडिया व नारी शक्ति सम्मान

Hindustanprahari

हाल ए बिहार : सिमटती कांग्रेस,पिछड़ती भाजपा,निखरता राजद 

Hindustanprahari

गोरेगांव में महा मंगलकारी अनुष्ठान की भव्य तैयारियाँ

Hindustanprahari

Hindustan_Prahari_26 July to 1 Aug 2022

Hindustanprahari

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने लॉन्च किया मसीमो पिज़्ज़ेरिया का आऊटलेट

Hindustanprahari

अभिषेक सेठिया को है अभिनय के प्रति बचपन से प्यार

Hindustanprahari