ब्रेकिंग न्यूज़
हेल्थ

अपोलो 24/7 और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया की साझेदारी

कर्मचारियों को उनके स्वास्थ्य के प्रबंधन में सक्षम बना सके इसलिए डिजिटल माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के साथ एकीकृत किया

नवी मुंबई :- अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप का डिजिटल विभाग अपोलो 24/7 और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने एंटरप्राइज़ सोल्यूशन प्रस्तुत करने के लिए साझेदारी की है। अलग-अलग संगठन इस एंटरप्राइज़ सोल्यूशन का उपयोग करते हुए अपने कर्मचारियों को माइक्रोसॉफ्ट वर्क सूट के बीच व्यापक स्वास्थ्य और वेलनेस समाधान तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं। अपोलो 24/7 द्वारा एकीकृत एंटरप्राइज़ सोल्यूशन को माइक्रोसॉफ्ट इंडिया कर्मचारियों के लिए तीन महीनों तक चलाए गए एक पायलट प्रोग्राम में जांचा गया है।

पायलट प्रोग्राम के तहत, माइक्रोसॉफ्ट के 5000 कर्मचारियों को एंटरप्राइज़ प्लेटफार्म पर पहुंच प्रदान की गई और उनमें से 50% से ज़्यादा कर्मचारियों ने अप्रैल-जून में अपोलो डॉक्टर के साथ वर्चुअल कन्सल्टेशन लेने का विकल्प चुना। वर्चुअल कन्सल्टेशन के अलावा, इस ऐप का उपयोग करके दवाइयों के 2,600 से अधिक ऑर्डर भी दिए गए, जिन्हें रिकॉर्ड समय में उपभोक्ताओं के पते पर पहुंचाया गया। माइक्रोसॉफ्ट के प्रत्येक पंजीकृत कर्मचारी की अपोलो नेटवर्क में 7,000 से अधिक डॉक्टरों और विशेषज्ञों तक पहुंच थी।

मौजूदा हालातों और कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए, संगठन अपने कर्मचारियों और परिवारों का समर्थन करने के लिए डिजिटल हेल्थकेयर समाधानों की तेज़ी से खोज कर रहे हैं। अब, अपोलो 24/7 के माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के साथ गहन एकीकरण के साथ, यूजर्स सिर्फ एक क्लिक से ही मेडिकल टेलीकंसल्टेशन, वैक्सीन बुकिंग, फार्मेसी, डायग्नोस्टिक टेस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड और वेलनेस प्रोग्राम्स के लाभ पा सकेंगे।

अपोलो 24/7 के सीटीओ मधु अरविंद ने कहा, “पूरी दुनिया पर आये हुए स्वास्थ्य संकट के दौरान तत्काल और भविष्य की मांगों को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र तेज़ी से विकसित हो रहा है। प्रौद्योगिकी में प्रगति के साथ, दुनिया भर के लोग डिजिटल हेल्थकेयर समाधानों को अपना रहे हैं। अपोलो 24/7 को सभी को गुणवत्तापूर्ण देखभाल उपलब्ध कराने के लिए विकसित किया गया है। इस महामारी के दौरान कर्मचारियों की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रयासशील संगठनों का समर्थन करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी करते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है।”

साझेदारी के बारे में माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकारी निदेशक, स्ट्रैटेजिक ग्रोथ, मीतुल पटेल ने बताया, “आज के हाइब्रिड कार्य वातावरण में, संगठन तेज़ी से अपने कर्मचारियों के लिए वेलनेस संसाधनों तक पहुंच को आसान बनाना चाहते हैं। अपोलो के साथ हमारी साझेदारी ने माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के भीतर से संसाधनों तक पहुंच को आसान बनाकर इस पहुंच को काम के प्रवाह में लाने में मदद की है। काम के नए माहौल में माइक्रोसॉफ्ट टीम्स कई तरह से “ऑफिस” के रूप में कार्य करता है।”

एंटरप्राइज़ सोल्यूशन का इस्तेमाल करते हुए यूज़र कन्सल्टेशन के लिए अनुरोध करने के 15 मिनट के भीतर अपोलो डॉक्टर से कन्सल्ट करने में सक्षम बनता है; अपोलो फार्मेसियों के व्यापक नेटवर्क से दवाइयां ऑर्डर कर सकता है; और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में ही निर्धारित नैदानिक परीक्षणों के लिए घर से सैंपल कलेक्शन का अनुरोध कर सकता है।

भारत के सबसे बड़े स्वास्थ्य सेवा प्रदाता की यह नयी डिजिटल स्वास्थ्य पेशकश अपोलो ग्रुप के व्यापक भौतिक नेटवर्क और क्षमताओं को एक व्यापक और विशिष्ट डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र के साथ जोड़ती है।

संबंधित पोस्ट

राशिफल 31 जुलाई: इन 5 राशि वालों के बनेंगे अटके हुए काम, सुधरेगी आर्थिक स्थिति

Update Aadhaar Address Online: जानिए किस तरह घर बैठे आधार कार्ड में ऑनलाइन अपडेट किया जा सकता है पता

मानसूनी सर्दी से पल में निजात पाएं

Hindustanprahari

महिलाओं में बढ़ रही ओवेरियन सिस्ट की समस्या

Hindustanprahari

सायन अस्पताल के कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने पहुंचे सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर

Hindustanprahari

इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे मोहम्मद आमिर, दोनों कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव