ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

अनुराधा पौडवाल और शंकर महादेवन की आवाज में शेमारू का भक्ति गीत

महामृत्युंजय मंत्र, संजीवनी मंत्र, शिव आरती, और अमृत वाणी इस श्रेणी में शामिल हैं।

मुंबई : श्रावण, हिंदू कालगणना के अनुसार साल के सबसे पवित्र महीनों में से एक माना जाता है। श्रावण माह में भक्ति और आध्यात्मिकता से परिपूर्ण वातावरण को सुरों से सजाने के लिए शेमारू भक्ति ने श्रावण के खास गानों की नयी श्रेणी प्रस्तुत की है। मशहूर गायक शंकर महादेवन द्वारा गाये हुए ‘महामृत्युंजय मंत्र’, ‘संजीवनी मंत्र’ और अनुराधा पौडवाल की जादुई आवाज़ में ‘शिव आरती’ और ‘अमृत वाणी’ इस श्रेणी में शामिल हैं। संगीत उस्ताद डॉ संजयराज गौरीनंदन ने इन गानों का संगीत रचा है।

शेमारू द्वारा सबसे ज़्यादा ध्यान दिए जाने वाले क्षेत्रों में से एक है भक्ति और इस केटेगरी में ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहकों को जोड़ने के लिए मार्केट का विस्तार करना उनका लक्ष्य है। इसी दिशा में अगला कदम उठाते हुए शेमारू ने श्रावण के खास दिनों की यह नयी श्रेणी प्रस्तुत की है, जो भगवान शिव को समर्पित है।

प्रख्यात गायक शंकर महादेवन ने श्रावण के खास गानों की नयी श्रेणी के बारे में कहा, “मुझे ख़ुशी है कि मैं इस नयी श्रेणी का एक हिस्सा हूं और पिछले पांच दशकों से भी ज़्यादा समय से भारत की एमएंडई इकोसिस्टम का अविभाज्य भाग बने हुए शेमारू जैसे ब्रांड के साथ जुड़ा हुआ हूं। ‘महामृत्युंजय मंत्र’ और ‘संजीवनी मंत्र’ की रिकॉर्डिंग करते हुए मुझे बहुत ख़ुशी मिली और मुझे यकीन है कि श्रोताओं को भी यह गानें खूब पसंद आएंगे।”

प्रख्यात गायिका अनुराधा पौडवाल ने बताया, “मुझे भक्ति गीत गाना खूब पसंद है। भक्ति गीतों की गायिका के रूप में मेरा सफर शुरू करने के बाद मैंने कभी पार्श्वगायन की ओर मुड़कर नहीं देखा। लोगों के मनों पर इन गीतों का जो सकारात्मक प्रभाव पड़ता है वही मेरी प्रेरणा है। शेमारू भी इसी दिशा में आगे बढ़ रहे है और भक्ति गीतों को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचा रहे हैं, इसकी मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है।”

भारत में भक्ति संगीत ऐसी शैली है जिसकी लोकप्रियता में आज तक कभी कोई कमी नहीं आयी है। महामारी के कारण लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर जो असर होने लगे उसकी वजह से भक्ति गीतों की मांग और भी बढ़ी है। शेमारू द्वारा और नामी गायकों की मधुर, सुरमयी आवाज़ में गाये हुए श्रावण के खास गानों की नयी श्रेणी श्रोताओं के मन को ज़रूर रिझाएगी।

कंटेंट और उत्पादन मूल्य में शेमारू भारी मात्रा में निवेश कर रहा है। कुछ साल पहले शुरू किया गया शेमारू भक्ति स्टूडियो उनकी इसी नीति को दर्शाता है, यह ऐसा अनोखा मंच है जहां महत्वाकांक्षी निपुण गायकों को भक्ति संगीत के क्षेत्र में अपना स्थान बनाने में समर्थन मिलता है। श्रावण के विशेष गीतों की नयी श्रेणी शेमारू भक्ति मोबाइल ऐप से श्रोतागण डाउनलोड कर सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

करणी सेना अध्यक्ष सुरजीत सिंह राठौड़ ने अश्लीलता फैलाने वाले को दी चेतावनी, कहा कि घर में घुसकर मारेंगे

Hindustanprahari

प्रज्ञा कपूर ने अपने पिता की यादों को अंकित करने के लिए अपने हाथ पर टैटू बनवाया

Hindustanprahari

राहुल गौर बॉलीवुड में कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में फेमस

Hindustanprahari

महबूब स्टूडियो के बाहर स्थापित होगी दादासाहेब फाल्के की विशाल प्रतिमा

Hindustanprahari

ओटीटी पर जल्द आ रही है, धमाकेदार सायको सस्पेंस थ्रिलर वेब सीरीज ‘मीनाक्षी विला’

Hindustanprahari

पहली बारिश में’ आसिम रियाज़ के संग भीगी निशा गुरगैन, आत्मा म्यूजिक ने जारी किया वीडियो

Hindustanprahari