ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

अजय देवगन की फ़िल्म ‘भुज’ में सुरभि सिंह ने शंकर महादेवन के साथ गाया गीत

गायत्री साहू

मुम्बई। अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त के अभिनय से सजी हालिया प्रदर्शित मल्टीस्टारर फ़िल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ का एक गीत गाकर सिंगर सुरभि सिंह इन दिनों चर्चा में हैं। वाराणसी की रहने वाली सुरभि के लिए यह एक बड़ा ब्रेक है जो उनके करियर को बूस्ट देगा। इस गाने को सुरभि ने लिजेंड्री सिंगर शंकर महादेवन के साथ गाया है जिसे अमर मोहिले ने कम्पोज़ किया है।
भुज के संगीतकार अमर मोहिले से सुरभि सिंह की मुलाकात ‘दस बहाने’ जैसे हिट गाने लिखने वाले मशहूर गीतकार पंछी जालौनवी ने करवाई थी। अमर मोहिले को उनकी आवाज़ पसंद आई। उन्होंने टी सीरिज के भूषण कुमार को सुरभि सिंह की आवाज भेजी उन्हें भी उनकी वॉइस काफी डिफ्रेंट लगी और इस तरह यह गाना उनकी आवाज में रिकॉर्ड हुआ। सुरभि सिंह ने बताया कि वह संगीतकार अमर मोहिले, फिल्म भुज की पूरी टीम, और टी सीरिज की भी आभारी हैं कि उन्होंने मेरी आवाज को इस गाने में रखा। सुरभि सिंह ने पंछी जालौनवी का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उन्हें काफी सपोर्ट किया। ऑडियो करी के कई अल्बम के गाने उन्होंने गाए।
बचपन से ही मुकेश, लता मंगेशकर, आशा भोंसले, अनूप जलोटा को खूब सुनने वाली सुरभि सिंह ने बप्पी लाहिरी के साथ भी गाने गाए हैं। ‘सावन आया’ सहित वेनस के कई अलबम गाए हैं। मगर भुज उनके लिए एक बिग ब्रेक है।
सुरभि सिंह ने संघर्ष की एक लंबी यात्रा तय की है। स्कूल, कॉलेज में अपनी गायकी का जादू दिखाने के बाद सुरभि ने आकाशवाणी, दूरदर्शन पे प्रोग्राम किया फिर स्टेज शोज़ में गाना शुरू किया। वह 2005 में मुम्बई आई। यहां काफी रीजनल गाने गाए और अब भुज जैसी फ़िल्म में आरती गीत उनके लिए बड़ा अचीवमेंट है। कुछ और फिल्मों में भी सुरभि के गाने आ रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

शौर्य चक्र पैरा कमांडो मधुसूदन सुर्वे पर बायोपिक बनाएंगे नीरज पाठक!

Hindustanprahari

सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल ने एक जैसे कैप्शन के साथ शेयर की तस्वीर, दोनों हो गए ट्रोल

विद्या बालन की फिल्म ‘शेरनी’ का नया पोस्टर रिलीज

Hindustanprahari

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के उपलक्ष्य में मनाया गया ‘शक्ति रत्न पुरस्कार’

Hindustanprahari

बड़े पर्दे पर फिल्मों का जादू धूमिल, ओटीटी पर रिलीज करने के लिए मजबूर हुए निर्माता

Hindustanprahari

बॉलीवुड प्रेस फोटोग्राफर रमाकांत मुंडे को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे फिल्मी हस्तियां

Hindustanprahari